Thursday, September 19, 2024
Homeमध्यप्रदेशविभाग छिनने से नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान, इस्तीफा देने की बात कही

विभाग छिनने से नाराज मंत्री नागर सिंह चौहान, इस्तीफा देने की बात कही

अलीराजपुर (हि.स.)। माेहन कैबिनेट में विभाग छिनने मंत्री नागर सिंह चाैहान ने इस्तीफा देने की बात कही है। उन्होंने सोमवार को मीडिया से कहा कि ‘मैं इस्तीफा दे दूंगा, क्योंकि मंत्री रहते हुए आदिवासी हितों की रक्षा नहीं कर पा रहा हूं।’ नेताओं का जमावड़ा लगा है। प्रदेश मंत्री और बीजेपी जिला अध्यक्ष नागर सिंह के बंगले पहुंचे हैं। जहां बंद कमरे में बातचीत हो रही है।

मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नागर सिंह चौहान की नाराजगी की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि वे मंत्री पद छोड़ सकते हैं। दरअसल, नागर सिंह चौहान, रामनिवास रावत को वन एवं पर्यावरण विभाग के मंत्री बनाए जाने से नाराज हैं। दरअसल मंत्री पद की शपथ लेने के 13 दिन रविवार को रामनिवास रावत को वन एवं पर्यावरण विभाग सौंपा गया। इस विभाग का जिम्मा मंत्री नागर सिंह चौहान के पास था। अब उनके पास अनुसूचित जाति कल्याण विभाग ही रह गया है।

बताया जा रहा है कि नागर सिंह इस बात से नाराज हैं। सोमवार को नागर सिंह ने मीडिया से बातचीत में कहा कि अलीराजपुर, झाबुआ, रतलाम, बड़वानी, धार, खरगोन के आदिवासी भाइयों ने मुझ पर बहुत भरोसा जताया है कि मैं उनके लिए विकास करूंगा, लेकिन सरकार द्वारा मेरे मुख्य पद ले लेने के बाद मैं विकास नहीं कर पाऊंगा। उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाऊंगा। मेरे बिना मांगे मुझे तीन-तीन विभाग दिए गए थे, जबकि मैंने आदिवासी होने के नाते आदिवासी विभाग मांगा था। इसके बावजूद कांग्रेस से आए कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें पद दिए जा रहे हैं, जो कहीं न कहीं गलत है हालांकि, बाद में नागर सिंह ने कहा कि अभी इस्तीफे का मामला होल्ड पर है। वे पहले भोपाल में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे। उनकी बात नहीं सुनी जाती है तो इस्तीफा दे सकते हैं।

संबंधित समाचार

ताजा खबर