Friday, September 20, 2024
Homeटॉप न्यूजनर्मदापुरम में रेलवे ट्रैक पर ट्रैक्टर फंसने से राेकनी पड़ी सोमनाथ एक्सप्रेस,...

नर्मदापुरम में रेलवे ट्रैक पर ट्रैक्टर फंसने से राेकनी पड़ी सोमनाथ एक्सप्रेस, टला बड़ा हादसा

नर्मदापुरम (हि.स.)। मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम में सोमवार सुबह बड़ा हादसा टल गया। यहां एक ट्रैक्टर रेलवे ट्रैक क्रॉस करते समय पटरी पर फंस गया। इसी बीच सोमनाथ एक्सप्रेस ट्रेन आ गई। लाेकाे पायलट ने खतरे को भांपते हुए सूझबूझ से काम किया और ट्रेन रोक दी। जिससे बडा हादसा टल गया, हालांकि इस दाैरान करीब आधे घंटे तक यातायात बाधित रहा।

जानकारी अनुसार घटना पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल में बागरातवा और गुरमखेड़ी के बीच साेमवार सुबह करीब दस बजे की है। ट्रेन नंबर 22937 सोमनाथ एक्सप्रेस अप ट्रैक पर इटारसी से जबलपुर जा रही थी। इस दाैरान बागरातवा और गुरमखेड़ी के बीच लोको पायलट को बीच में डाउन ट्रैक पर ट्रैक्टर पटरी क्रॉस करते दिखा। यह देखकर लोको पायलट ने स्पीड कम करते हुए ट्रेन रोक दी। गार्ड ने गुरमखेड़ी रेलवे स्टेशन को सूचना दी। स्टाफ ने उतर कर देखा, तो चालक अपना ट्रैक्टर छोड़कर भाग गया। अफसराें ने डाउन और अप लाइन ट्रेनों को दूसरे स्टेशनों पर रोका। रेलवे के अधिकारी भी जांच के लिए मौके पर पहुंचे।

पिपरिया आरपीएफ के इंस्पेक्टर गोपाल मीणा ने बताया कि ट्रैक्टर चालक ने रिवर्स में लेकर पीछे करने की भी कोशिश की है, लेकिन वह असफल रहा। संभवत: ट्रैक पार करते समय ट्रैक्टर बंद हो गया है। ट्रैक्टर चालक के बारे में पता किया जा रहा है। उसके खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। जांच के बाद करीब आधे घंटे बाद ट्रैक को चालू कर दिया गया।

संबंधित समाचार

ताजा खबर