Tuesday, October 1, 2024
Homeमध्यप्रदेशआज से 24 घंटे संचालित होगा राजा भोज एयरपोर्ट, रात में भी...

आज से 24 घंटे संचालित होगा राजा भोज एयरपोर्ट, रात में भी आ-जा सकेंगे विमान

भोपाल (हि.स.)। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल का राजा भोज एयरपोर्ट मंगलवार से 24 घंटे संचालित होगा। यानी यह एयरपोर्ट रात में भी खुला रहेगा और अब यहां रात में भी विमान आ-जा सकेंगे। एयरपोर्ट प्रशासन ने 24 घंटे एयरपोर्ट शुरू करने की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

अब तक भोपाल एयरपोर्ट सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक खुला रहता है। रात 11 बजे एयरपोर्ट पूरी तरह बंद कर दिया जाता है। मध्यप्रदेश में अभी सिर्फ इंदौर एयरपोर्ट में ही रात में संचालन होता है। एयरपोर्ट प्रशासन का कहना है कि नाइट में एयरपोर्ट का संचालन होने से फ्लाइट की संख्या के साथ यात्रियों की संख्या में भी इजाफा होगा।

राजा भोज एयरपोर्ट के डायरेक्टर रामजी अवस्थी का कहना है कि आज से एयरपोर्ट 24 घंटे खुला रहेगा। अब यहां रात में भी सभी सुविधाएं मिलेंगी। हमने पूरी तैयारी कर ली है। इसका फायदा मेडिकल इमरजेंसी वाले मरीजों को मिलेगा। साथ ही यहां पर अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट शुरू होने की संभावना भी बढ़ जाएगी।

उन्होंने बताया कि अभी एयरपोर्ट से 32 फ्लाइट का संचालन होता है। नाइट आपरेशन से इनकी संख्या अब 50 पार होने की संभावना है। इंडिगो विंटर शेड्यूल में गोवा और पुणे के लिए भोपाल एयरपोर्ट से सीधी फ्लाइट का संचालन शुरू करेगी। इसके बाद अगले साल जनवरी से एयर इंडिया एक्सप्रेस बेंगलुरु, पुणे और हैदाराबाद के लिए फ्लाइट शुरू करने की तैयारी में है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर