Saturday, October 5, 2024
Homeटॉप न्यूजजबलपुर से एलएचबी कोच के साथ रवाना हुई मुंबई गरीबरथ एक्सप्रेस

जबलपुर से एलएचबी कोच के साथ रवाना हुई मुंबई गरीबरथ एक्सप्रेस

रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों कि सुविधाओं को विस्तारित किया जा रहा हैं। यात्री सुविधाओं की इसी कड़ी में पश्चिम मध्य रेल से प्रारम्भ एवं टर्मिनेट होने वाली गाडी संख्या 12187/12188 जबलपुर-छत्रपति महाराज शिवाजी टर्मिनस-जबलपुर गरीबरथ एक्सप्रेस शनिवार 5 अक्टूबर 2024 को अपने परिवर्तित रैक एलएचबी से शुरुआत होकर रवाना हुई।

इस गाडी में परिवर्तन के पश्चात 20 वातानुकूलित तृतीय श्रेणी इकोनोमी कोच है। एलएचबी रैक की सुविधा मिलने से यात्रियों को अधिक अतिरिक्त बर्थ की सेवाएं मिलेगी। एलएचबी रैक के वातानुकूलित तृतीय श्रेणी इकोनॉमी कोच का किराया गरीबरथ के फेयर स्ट्रक्चर के अनुसार ही लिया जा रहा है।  

गाड़ी संख्या 12187 जबलपुर-छत्रपति महाराज शिवाजी टर्मिनस गरीबरथ एक्सप्रेस में यह परिवर्तन अपने प्रारम्भिक स्टेशन जबलपुर से दिनांक 5 अक्टूबर 2024 और गाड़ी संख्या 12188 छत्रपति महाराज शिवाजी टर्मिनस-जबलपुर गरीबरथ एक्सप्रेस में यह परिवर्तन अपने प्रारम्भिक स्टेशन छत्रपति महाराज शिवाजी टर्मिनस से दिनांक 6 अक्टूबर 2024 से शुरुआत हुई। ट्रेन में 20 वातानुकूलित तृतीय इकोनॉमी श्रेणी एवं 2 जनरेटर कार सहित कुल 22 एलएचबी कोच है। 

उल्लेखनीय है कि एलएचबी कोच पारंपरिक कोच की तुलना में काफी आरामदायक और अधिक सुरक्षित होते हैं। इनमें उच्च गति क्षमता होती है और वजन में हलके होते हैं। नए डिजायन में तैयार किये गए यह कोच यात्रा का सुखद अनुभव भी कराते हैं। अब यात्रियों को गरीबरथ के साइड मिडल बर्थ से निजात मिली।

संबंधित समाचार

ताजा खबर