ट्रेन हुई लेट तो सफर में देगा खाना रेलवे

भारतीय रेल अब रेल यात्रियों को नई सुविधाएं देने की तैयारी कर रही है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को कहा है कि रेलवे की तरफ से समय की पाबंदी, सफाई और कैटरिंग पर लगातार काम दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इन तीनों मामलों पर हम सात जोन में रिव्यू पूरा कर चुके हैं जल्द ही इन चीजों में और सुधार दिखाई देगा। रेल मंत्री ने कहा कि समय की पाबंदी के लिए किसी भी प्रकार से सुरक्षा से समझौता नहीं किया जाएगा।
उन्होंने बताया हम ऐसी योजना पर काम कर रहे हैं, जिसमें अगर ट्रेन खाने के समय पर लेट होती है, तो यात्रियों के लिए खाने और पानी दोनों की व्यवस्था की जाएगी। ज्ञात रहे कि अप्रैल में रेलवे ने राजधानी और दुरंतो ट्रेन के लेट होने पर यात्रियों को पानी की बोतल देने की व्यवस्था की है
लेट होने पर राजधानी में पानी की बोतल मिलेगी। दरअसल रेलवे ने नियम बनाया है कि अगर राजधानी या दुरंतो से सफर करने के दौरान ट्रेन के देरी से चलने के कारण आपकी यात्रा में 20 घंटे से ज्यादा का वक्त लगता है तो आपको पानी की एक अतिरिक्त बोतल दी जाएगी। अभी राजधानी, दुरंतो और शताब्दी ट्रेनों से सफर करने वाले मुसाफिरों को सीट पर बैठते ही रेल नीर की पानी की एक बोतल और डिस्पोजेबल कप मिलता है।