अंतर विद्युत कंपनी खेल प्रतियोगिता: क्रिकेट में जबलपुर क्षेत्र व पूर्व क्षेत्र कंपनी का विजयी आगाज

एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी की केंद्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के तत्वावधान आयोजित अंतर विद्युत खेल प्रतियोगिता के अंतर्गत आज क्रिकेट, टेबल टेनिस, कैरम व शतरंज की स्पर्धाओं के प्रारंभिक मैच खेले गए। क्रिकेट स्पर्धा में जबलपुर क्षेत्र ने केंद्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद को व पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी को पराजित किया।

टेबल टेनिस की पुरुष वर्ग की स्पर्धा में पावर जनरेटिंग कंपनी व महिला वर्ग में पावर मैनेजमेंट कंपनी ने पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी व पावर ट्रांसमिशन कंपनी को पराजित किया। शतरंज स्पर्धा में पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने पावर मैनेजमेंट कंपनी को पराजित किया। अंतर विद्युत कंपनी खेल प्रतियोगिता का उद्घाटन एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी के मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन व प्रशासन) व केंद्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के महासचिव राजीव गुप्ता ने किया। इस अवसर पर केंद्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद के पदाधिकारियों सहित सभी विद्युत कंपनियों के खिलाड़ी उपस्थित रहे।    

क्रिकेट में जबलपुर क्षेत्र व पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी विजयी

पाण्डुताल मैदान में क्रिकेट स्पर्धा के पूल मैच में जबलपुर क्षेत्र ने केंद्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद को 38 रन से पराजित किया। जबलपुर क्षेत्र ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 114 रन बनाए। जबलपुर क्षेत्र की ओर से एसपी सिंह ने 27 व निशांत पटेल ने 60 रनों का योगदान दिया। केंद्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद की ओर से क्रिस्टोफर नरोन्हा ने दो विकेट लिए। जवाबी पारी खेलने उतरी केंद्रीय क्रीड़ा एवं कला परिषद की टीम 76 रन पर सिमट गई। जबलपुर क्षेत्र से विजेन्द्र ने दो विकेट लिए। दूसरे मैच में पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी को 49 रन से हराया। पूर्व क्षेत्र कंपनी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 12 ओवर में बिना विकेट गवाएं 140 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। उनकी ओर से संजय ने नाबाद 83 दिग्विजय ने नाबाद 50 रन बनाए। पावर जनरेटिंग कंपनी की टीम ने जवाबी पारी खेलते हुए छह विकेट के नुकसान पर 91 रन ही बना पाई। उनकी ओर से विनीत ने 54 रनों का योगदान दिया। पूर्व क्षेत्र कंपनी की ओर इमरान खान दो विकेट ले कर सफल गेंदबाज रहे।

टेबल टेनिस में पावर मैनेजमेंट कंपनी महिला टीम ने जीते दो मैच

महिला वर्ग की टेबल टेनिस स्पर्धा में एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी की टीम ने आज दो मैच जीते। पावर मैनेजमेंट कंपनी ने पहले मैच में पूर्व क्षेत्र कंपनी को 3-0 से दूसरे मैच में पावर ट्रांसमिशन कंपनी को 3-0 से पराजित किया। वहीं पुरुष वर्ग में पावर जनरेटिंग कंपनी ने पूर्व क्षेत्र को 3-0 से हराया।

महिला वर्ग कैरम में पावर जनरेटिंग कंपनी का उत्कृष्ट प्रदर्शन

महिला वर्ग कैरम स्पर्धा में मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी ने एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी को 2-1 से और पावर मैनेजमेंट कंपनी ने पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी को 2-0 से पराजित किया।

शतरंज में पूर्व क्षेत्र कंपनी का विजयी अभियान शुरू

पुरूषों की शतरंज स्पर्धा में पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी को 4-0 से पराजित किया। पूर्व क्षेत्र कंपनी के आरके गुप्ता ने अमन श्रीवास्तव, जीवी रमन ने अजय गौतम, केके कश्यप ने हर्षप्रीत सिंह व पंकज कुशवाहा ने रजनीकांत शुक्ला को पराजित किया।