जब ऊर्जा मंत्री ने तकनीकी कर्मियों के साथ भोजन करते हुए की सुख-दुख की बात

जब विद्युत कंपनियों के तकनीकी कार्मिकों के साथ मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने परम्परागत पत्तल व दोने में साथ मिल कर सहभोज किया और साथ में गर्मी के इस मौसम में आम का पनहा और छाछ परोसी गई, तब तकनीकी कार्मिकों के चेहरे का एक अद्भुत भाव देखा गया।

ऊर्जा मंत्री ने भोजन करते हुए तकनीकी कर्मियों से उनकी मैदानी कठिनाईयों के बारे में बात करते रहे। इस दौरान तकनीकी कर्मियों को पहली बार ऐसा महसूस हुआ कि उनका मुख‍िया उनके साथ उनकी शैली में भोजन कर रहे हैं और सुख-दुख बांट रहे हैं।

यह दृश्य था मध्यप्रदेश की समस्त विद्युत कंपनियों के अभ‍ियंताओं व कार्मिकों के ‘आत्मनिरीक्षण’ पर केन्द्र‍ित तीन दिवसीय ‘मंथन-2022’ के उद्घाटन दिवस पर तरंग प्रेक्षागृह में मध्यान्ह भोजन के अवसर का। श्री तोमर ने इस दौरान तकनीकी कार्मिकों की मूलभत सुविधाओं, सुझावों एवं विद्युत व्यवस्था को और अधिक सुदृढ़-सुगम बनाने की दिशा में विस्तृत चर्चा की।

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की यही विशेषता उनकी लोकप्रियता भी है कि वे विद्युत कंपनियों के उत्पादन, पारेषण एवं वितरण क्षेत्र के उन कार्मिकों तक पहुंचने का प्रयास करते हैं, जो कि अंतिम छोर तक के उपभोक्ता तक बिजली पहुंचाते हैं।

इस मौके पर प्रमुख सचिव संजय दुबे, मध्यप्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक अनय द्विवेदी, पावर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध संचालक सुनील तिवारी, पावर जनरेटिंग कंपनी के प्रबंध संचालक मनजीत सिंह और विद्युत कंपनियों के अन्य वरिष्ठ अभ‍ियंताओं उपस्थि‍त थे।