Saturday, October 26, 2024
Homeट्रेंडिंग न्यूजकांग्रेस ने राजीव गांधी को दिया राम मंदिर का श्रेय, मुख्यमंत्री डॉ...

कांग्रेस ने राजीव गांधी को दिया राम मंदिर का श्रेय, मुख्यमंत्री डॉ यादव ने किया पलटवार

भोपाल (हि.स.)। राम मंदिर को लेकर मध्य प्रदेश में श्रेय की सियासत तेज हो गई है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी द्वारा अयोध्या में राम मंदिर बनाने की पहल करने के दावे को लेकर पलटवार किया है। उन्होंने अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व आयोजित रविवार को भाजपा मुख्यालय में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस राममंदिर को लेकर श्रेय ले रही है और दूसरी तरफ कांग्रेस राममंदिर के निमंत्रण को ठुकरा रही है। इस घटनाक्रम में कांग्रेस ही कांग्रेस को आईना दिखा रही है। कांग्रेस ये बात मानती है कि राजीव गांधी ने पहल की थी तो आज सोनिया गांधी और राहुल गांधी आरती में सम्मिलित होते।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि आज पूरा देश राममय के वातावरण में डूबा हुआ है। 500 वर्ष के बाद ये समय आया है। दो हजार साल पहले सम्राट विक्रमादित्य ने अयोध्या में जाकर जो मंदिर बनवाया था उसे काल के प्रवाह में विदेशी आक्रांताओं द्वारा ध्वस्त किया गया था। उसके लिए हिंदू समाज ने बहुत लंबी लड़ाई लड़ी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने इस बात की पुष्टि है कि ये श्रीराम जी का जन्म स्थान है। इसका हक हिंदुओं को मिलना चाहिए। यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सुप्रीम कोर्ट के उस निर्णय को शिरोधार्य करते हुए लागू कराया, शिलान्यास के समय भी माननीय प्रधानमंत्री मौजूद थे।

संबंधित समाचार

ताजा खबर