Thursday, September 19, 2024
Homeटॉप न्यूजयौन शोषण मामलों में फंसे रेवन्ना 6 जून तक पुलिस हिरासत में

यौन शोषण मामलों में फंसे रेवन्ना 6 जून तक पुलिस हिरासत में

नई दिल्ली (हि.स.)। कर्नाटक के हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना को गुरुवार को यौन शोषण के मामलों में 6 जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। बेंगलुरु की एक अदालत ने फैसला सुनाते हुए रेवन्ना को प्रतिदिन अपने वकील से मिलने की अनुमति दी है।

रेवन्ना मामले की जांच विशेष जांच दल (एसआईटी) कर रहा है। एसआईटी ने रेवन्ना पर लगे तीन यौन शोषण के मामलों में 15 दिनों की रिमांड मांगी थी।

यौन उत्पीड़न मामले में वांछित जनता दल (सेक्युलर) से निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना को शुक्रवार सुबह मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाया गया। बीती आधी रात करीब 35 दिनों बाद स्वदेश लौटे प्रज्वल को बेंगलुरु हवाई अड्डे पर उतरते ही एसआईटी ने हिरासत में ले लिया था।

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के सांसद पौत्र प्रज्वल रेवन्ना पिछले एक माह से चर्चा में हैं। हासन से लोकसभा चुनाव लड़ रहे सांसद प्रज्वल रेवन्ना पर उनके यहां काम करने वाली महिला कर्मचारी ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। उन पर कथित रूप से कुछ और महिलाओं के यौन शोषण का भी आरोप है। इसके कुछ अश्लील वीडियो भी उपलब्ध होने का दावा किया जा रहा है।

प्रज्वल रेवन्ना अपने निर्वाचन क्षेत्र में मतदान होने के बाद 26 अप्रैल को जर्मनी चले गए थे। उनके खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद एक अदालत ने उनके खिलाफ वारंट जारी किया था। इंटरपोल ने भी उनके खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया था। इधर, बतौर सांसद उनके राजनयिक पासपोर्ट को रद्द करने की प्रक्रिया भी प्रारंभ कर दी गई है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर