Thursday, September 19, 2024
Homeमध्यप्रदेशजबलपुर कलेक्टर के निर्देश: राजस्‍व महाअभियान में प्रगति लाने अधिकारी-कर्मचारी करें विशेष...

जबलपुर कलेक्टर के निर्देश: राजस्‍व महाअभियान में प्रगति लाने अधिकारी-कर्मचारी करें विशेष प्रयास

जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना ने आज राजस्व महाअभियान की प्रगति के साथ मुख्य रूप से ईकेवायसी और खसरा लिंकिंग की समीक्षा की। इस दौरान ई-श्रम कार्ड हितग्राहियों को पात्रता पर्ची जारी करने की भी विस्‍तृत समीक्षा की। बैठक में अपर कलेक्टर मिशा सिंह सहित एसडीएम, तहसीलदार, पटवारी और ग्राम सचिव मौजूद थे।

कलेक्‍टर दीपक सक्‍सेना ने जिले के सभी राजस्‍व अनुभाग का अलग-अलग सत्रों में समीक्षा की। जिसमें जबलपुर, कुंडम और रांझी का प्रथम सत्र तथा द्वितीय सत्र में आधारताल, सिहोरा, गोरखपुर और पाटन अनुभाग के तहसीलों की समीक्षा की गई। राजस्‍व महाअभियान में नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन, नक्‍शा तरमीम की प्रगति लाने के निर्देश दिये। साथ ही किसानों की ई-केवायसी 31 अगस्‍त तक शत-प्रतिशत कराने को कहा।

कलेक्‍टर दीपक सक्‍सेना ने कहा कि इसके लिए सभी संबंधित अधिकारी-कर्मचारी विशेष प्रयास करें और इस दिशा में प्रगति लायें। ई-केवायसी एवं खसरा लिंकिंग करने के लिए पटवारी, सचिव रोजगार सहायक पंचायत भवन में एक साथ काम करें। ई-केवायसी के लिए कोटवार गांव में मुनादी करें और सभी पात्र व्‍यक्तियों का ई-केवायसी करायें। इसके साथ ई-श्रम कार्ड के हितग्राहियों को पात्रता पर्ची जारी करने का काम भी करें और यह 10 अगस्‍त तक पूरा कर लें। 

बैठक में कहा गया कि यदि किसानों द्वारा पीएम किसान योजना में ई-केवायसी और खसरा लिंक‍िंग समय पर करायें ताकि उन्‍हें शासन की योजनाओं का लाभ मिल सके। इसी प्रकार ई-श्रम कार्ड के हितग्राहियों को भी खाद्यान्‍न सुनिश्चित करने के लिए उनके पात्रता पर्ची अनिवार्य है, पात्रता पर्ची के लिए प्राथमिकता से कार्य हो।

इसके साथ ही बैठक में कहा गया कि बारिश के मौसम में सूचना तंत्र को मजबूत करें, कहीं भी कोई घटना या हादसा होने की स्थिति में तुरंत अपने उच्‍च अधिकारियों को सूचित करें ताकि समय पर बचाव के लिए आवश्‍यक कार्यवाही की जा सके।

संबंधित समाचार

ताजा खबर