Wednesday, October 16, 2024
Homeमध्यप्रदेशजबलपुर निगमायुक्त ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों पर लापरवाही बरतने वाले तीन...

जबलपुर निगमायुक्त ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों पर लापरवाही बरतने वाले तीन अधिकारियों पर की कार्यवाही

जबलपुर (हि.स.)। सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का समय सीमा में गंभीरता के साथ निराकरण न कराने वाले नगर निगम के 3 अधिकारियों को एक दिन का वेतन काटकर निगमायुक्त प्रीति यादव ने दंडित किया है और सभी विभागीय प्रमुखों को भी हिदायत दी है कि सभी विभागीय प्रमुख अपने अपने विभागों से संबंधित सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का गंभीरता के साथ अध्ययन कर सही दिशा में पारदर्शिता के साथ निराकरण कराए अन्यथा अन्य अधिकारियों को भी अवैतनिक करने की कार्यवाही की जायेगी।

निगमायुक्त ने आज समीक्षा बैठक में बताया कि नागरिकों के माध्यम से नगर निगम को विभिन्न बुनियादी सुविधाओं को दुरूस्त करने के संबंध में शिकायतें एवं सुझाव सी.एम. हेल्प लाइन के माध्यम से प्राप्त होते हैं, जिस पर समय सीमा के अंदर निष्पक्ष कार्यवाही सुनिश्चित करते हुए शासन को जानकारी दी जाती है।

आज सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की समीक्षा की गई, जिसमें पाया गया कि अतिक्रमण शाखा एवं संभाग क्रमांक 3 लोककर्म विभाग के अंतर्गत शिकायतों पर गंभीरता पूर्वक कार्यवाही नहीं की गई है, जिसके कारण आज 3 अधिकारियों क्रमशः सहायक अतिक्रमण अधिकारी सागर बोरकर, संभागीय यंत्री पवन श्रीवास्तव और दल प्रभारी ब्रज किशोर तिवारी का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश प्रदान किये गए हैं।

इसके साथ ही द्वारा अन्य विभागीय अधिकारियों को हिदायत दी गई है कि सी.एम. हेल्प लाइन के माध्यम से प्राप्त सभी प्रकरणों को समय सीमा में निराकृत कराकर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। बैठक के दौरान समस्त अपर आयुक्त, उपायुक्त, सहायक आयुक्त, एवं विभागीय प्रमुख आदि उपस्थित रहे।

संबंधित समाचार

ताजा खबर