संविदा एवं आउटसोर्स बिजली कर्मी जेल भरो आंदोलन से करेंगे नए साल का आगाज

जबलपुर जिले में मध्य प्रदेश अधिकारी कर्मचारी कल्याण संघ, तकनीकी कर्मचारी संघ, मध्यप्रदेश बिजली आउटसोर्स कर्मचारी संगठन के द्वारा समय-समय पर संविदा कर्मचारियों के नियमितीकरण व बिजली आउटसोर्स कर्मचारियों के संविलियन के लिए विगत वर्ष में अनेक पत्र व्यवहार, ज्ञापन और प्रदर्शन किए गए हैं, किंतु अभी तक मध्यप्रदेश सरकार तथा बिजली कंपनियों के प्रबंधन की ओर से संविदा और आउटसोर्स दोनों वर्गों की मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया है।

जिसके कारण कर्मचारी संगठन के 18 दिसंबर 2022 को आयोजित प्रांतीय अधिवेशन में सर्व सहमति से 6 जनवरी 2023 को जेल भरो आंदोलन और 7 जनवरी 2023 से प्रदेश की राजधानी भोपाल में एकत्र होकर सामूहिक कार्य बहिष्कार किया जाएगा। जिसमें बिजली विभाग के समस्त संविदा, आउसोर्स नियमित कर्मचारी अधिकारी सम्मिलित होंगे। इस संबंध में जबलपुर जिले सिहोरा तहसील में एसडीएम व कार्यपालन अभियंता को ज्ञापन सौंपा गया।

प्रदेश सचिव सतीश साहू ने बताया कि कर्मचारियों एवं अधिकारियों के हड़ताल पर जाने से अस्पताल, सरकारी विभाग, उद्योग व आम जन को परेशानी हो सकती है, साथ ही प्रदेश में अंधेरा छा सकता है। उन्होंने कहा कि वर्षों से शोषित बिजली कर्मी अपने अधिकार के लिए नए साल के पहले जेल भरो आंदोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे। इस दौरान रमेश सिन्हा, सर्किल प्रभारी सुनील गिरी, संभाग उपाध्यक्ष उमेश, संदीप शर्मा अन्य संविदा आउटसोर्स कर्मचारी उपस्थित थे।