Tuesday, September 17, 2024
Homeटॉप न्यूजकार्य के दौरान करंट लगने से बिजली संविदा कर्मी की मौत के...

कार्य के दौरान करंट लगने से बिजली संविदा कर्मी की मौत के बाद हालात तनावपूर्ण, धरने पर बैठे हजारों लोग

बीकानेर (हि.स.)। जिले के श्रीडूंगरगढ़ में 33 केवी ग्रिड सब-स्टेशन (GSS) की चपेट में आने से संविदा कर्मचारी की मौत के बाद अब हालत तनावपूर्ण हो गए हैं। हजारों की संख्या में लोग श्रीडूंगरगढ़ के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी के आगे धरने पर बैठे हैं। पिछले कुछ दिनों में ये तीसरी मौत है।

श्रीडूंगरगढ़ के गांव उपनी के 33 केवी जीएसएस में संविदा पर काम कर रहे प्रभुदयाल स्वामी की शनिवार को करंट लगने से मौत हो गई थी। प्रभुदयाल फ्यूज लगा रहा था, इसी दौरान 33 केवी जीएसएस के करंट की चपेट में आ गया। मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

इस घटना के बाद से क्षेत्र के लोगों में आक्रोश है। रविवार को परिजनों के साथ साथ बड़ी संख्या में क्षेत्र के नेता, सामाजिक कार्यकर्ता, उपनी के ग्रामीण श्रीडूंगरगढ़ हॉस्पिटल की मोर्चरी के आगे एकत्र हो गए। इन लोगों ने यहां धरना शुरू कर दिया है। मृतक के आश्रितों को नौकरी, 50 लाख का मुआवजा एवं घटना में लापरवाही के दोषी अधिकारियों, ठेकेदार फर्म के खिलाफ कार्यवाही की मांग की जा रही है।

हॉस्पिटल के बाहर एकत्र लोगो ने शव लेने से मना कर दिया है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचकर शव लेने के लिए समझाइश कर रहे हैं, लेकिन धरनार्थियों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर