Thursday, September 19, 2024
Homeमध्यप्रदेशछिंदवाड़ा में पत्नी, मां और भाई सहित आठ परिजनों की हत्या कर...

छिंदवाड़ा में पत्नी, मां और भाई सहित आठ परिजनों की हत्या कर युवक ने की आत्महत्या

छिंदवाड़ा (हि.स.)। छिंदवाड़ा में परिवार के आठ लोगों की हत्या कर एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिले के तामिया तहसील में थाना माहुलझिर के बोदल कछार गांव की है। परिवार के लोगों की हत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

तामिया तहसील में थाना माहुलझिर के बोदल कछार गांव में दिनेश उर्फ भूरा अपने परिवार के साथ रहता था। मंगलवार देर रात 2.30 बजे आरोपित दिनेश ने सबसे पहले अपनी पत्नी को कुल्हाड़ी से काटा फिर अपनी मां-बहन, भाई-भाभी और दो भतीजियों-भतीजे को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद दिनेश अपने ताऊ के घर पहुंचा और एक 10 साल बच्चे पर हमला किया, तभी उसकी दादी ने शोर मचा दिया। इसके बाद दिनेश मौके से भाग गया।

इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस को तड़के 3 बजे घटना की सूचना मिली। आसपास के थानों की पुलिस मौके पर पहुंची। घर में शव पड़े हुए थे। पुलिस ने पत्नी (23), मां (55), भाई (35), भाभी (30), बहन (16), भतीजा (5), दो भतीजी (4 और डेढ़ साल) के शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद से गांव के लोगों में डर बना हुआ है। बाद में गांव से 150 मीटर दूर नाले के किनारे आरोपित का शव पेड़ से लटका मिला। घायल बच्चे को इलाज के लिए छिंदवाड़ा ले जाया गया है।

एसपी मनीष खत्री ने बताया कि 21 मई को ही आरोपित दिनेश की शादी हुई थी। बताया जा रहा है कि दिनेश मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। पूर्व में उसका होशंगाबाद (नर्मदापुरम) में इलाज भी चला है। घटना के बाद गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। एसपी ने बताया कि आठ शव घर में मिले और जंगल में सर्च के दौरान आरोपित का शव पेड़ से लटका मिला। एसपी का कहना है कि घटना की विस्तृत जांच की जा रही है।

फोरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल की जांच की है। दिनेश ने परिवार के सदस्यों की हत्या करने के बाद फिर खुदकुशी क्यों की। यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर