Thursday, September 19, 2024
Homeमध्यप्रदेशएमपी में रिटायर्ड अधीक्षण यंत्री के घर और दफ्तर में लोकायुक्त का...

एमपी में रिटायर्ड अधीक्षण यंत्री के घर और दफ्तर में लोकायुक्त का छापा

भोपाल (हि.स.)। लोकायुक्त पुलिस की टीम ने शुक्रवार को राजधानी भोपाल में नगर निगम के रिटायर्ड अधीक्षण यंत्री प्रदीप जैन के घर और दफ्तर पर छापा मारा है। सुबह लोकायुक्त की अलग-अलग टीमें एयरपोर्ट रोड स्थित लार्ड्स कॉलोनी में प्रदीप जैन के घर और गोविंदपुरा स्थित स्मार्ट सिटी ऑफिस में बने दफ्तर पर दबिश दी और दस्तावेजों की छानबीन शुरू की। फिलहाल कार्रवाई जारी है।

बताया जा रहा है कि लोकायुक्त को रिटायर्ड अधीक्षण यंत्री जैन के खिलाफ वित्तीय गड़बड़ियों और विदेश में निवेश की शिकायत मिली थी। इसी के चलते यह कार्रवाई की जा रही है। लोकायुक्त टीम को उनके घर से लाखों रुपये की नकदी, सोने चांदी के जेवरात और संपत्ति संबंधी दस्तावेज मिले हैं। टीम को विदेश में इन्वेस्टमेंट के प्रमाण भी मिले हैं। वहीं, उनके दफ्तर से भी बड़ी मात्रा में दस्तावेज जब्त किए हैं। जिस मकान में कार्रवाई की जा रही है, वह उनके बेटे यश जैन के नाम पर है।

बता दें कि प्रदीप जैन रिटायरमेंट के बाद से ही भोपाल स्मार्ट सिटी में बतौर सुप्रिटेंडेंट इंजीनियर (प्रोजेक्ट) संविदा कार्यरत हैं। वहां उन्हें वित्तीय पावर भी मिले हुए हैं। जैन स्मार्ट सिटी में भी अधीक्षण यंत्री के पद पर ही काम कर रहे हैं। फिलहाल लोकायुक्त की टीम जैन के विदेश में निवेश की जांच भी की जा रही है। जांच में विदेश यात्रा के दस्तावेज भी मिले हैं। जानकारी मिली है कि जैन चार दिन पहले ही कनाडा से लौटे हैं। अभी लोकायुक्त की तरफ से इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है। लोकायुक्त अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद विस्तृत जानकारी दी जाएगी।

संबंधित समाचार

ताजा खबर