पहले टेस्ट मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 318 रनों से दी मात

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत भारत और वेस्टइंडीज के मध्य खेली जा रही दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्‍टेडियम में खेला गया, जिसमें भारत ने वेस्टइंडीज को 318 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारत की रनों के हिसाब से विदेश में यह सबसे बड़ी जीत है।
मैच के चौथे दिन भारत ने उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के 102 रनों और हनुमा विहारी के 93 रनों की बदौलत 343 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। जिसमें कप्तान विराट कोहली ने 51 रनों का योगदान दिया। वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 419 रनों का लक्ष्य दिया गया था, लेकिन वेस्टइंडीज की टीम दिन का खेल खत्म होने से पहले ही सिर्फ 100 रन पर ऑलआउट हो गई।
इससे पहले टॉस जीतकर वेस्‍टइंडीज ने भारत को पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। भारतीय टीम पहली पारी में 297 रन पर ऑलआउट हो गई, इसके जवाब में उतरी वेस्‍टइंडीज की टीम भी पहली पारी में 222 रन ही बना सकी। जिसके बाद मेहमान टीम को पहली पारी के आधार पर 75 रन की बढ़त मिली। इसके बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी 343/7 के स्‍कोर पर घोषित करके मेजबान टीम के सामने 419 रन का लक्ष्‍य रखा। इसका पीछा करते हुए कैरेबियाई टीम सिर्फ 100 रन पर ऑलआउट हो गई।