Wednesday, October 16, 2024
Homeमध्यप्रदेशज्योतिरादित्य सिंधिया ने निभाया किसानों से किया वादा, दशहरे के दिन भी...

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने निभाया किसानों से किया वादा, दशहरे के दिन भी केंद्रीय मंत्री लेते रहे अपडेट

शिवपुरी (हि.स.)। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा अपने शिवपुरी दौरे के दौरान किसानों को खाद दिलाने का वादा पूरा कर दिया है। अपने संसदीय क्षेत्र के किसानों के लिए केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने विशेष प्रयासों से केंद्रीय मंत्रालय से बात करके 2545 मैट्रिक टन खाद की व्यवस्था कर दी है।

संसदीय क्षेत्र में रविवार की सुबह 2545 मैट्रिक टन खाद की दो रैक आ चुकी हैं। जो रैक आई है उसमें संसदीय क्षेत्र के अशोकनगर और शिवपुरी के लिए डीएपी खाद की व्यवस्था की गई है जबकि गुना और अशोकनगर के लिए एनपीके खाद पहुंचाया गया है। इन खाद के कट्टों का उतारने का काम रेलवे स्टेशन पर किया गया। जल्द ही यह वितरण केंद्रों पर पहुंच जाएगी।

बताया जा रहा है कि आने वाली 16 अक्टूबर को डीएपी खाद की एक और रैक आने वाली है जो गुना आएगी। इससे गुना के आसपास के किसानों के लिए इससे मदद मिलेगी। गौरतलब है कि क्षेत्र में इस समय रबी सीजन में किसान वर्ग अपने खेतों में बोवनी के काम में जुट गया है लेकिन खाद की कमी से किसान परेशान है। शिवपुरी के लुधावली खाद वितरण सेंटर पर तो तीन पुलिस कर्मियों ने एक किसान की लाठियों से पिटाई तक कर दी थी।

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के विशेष प्रयासों से उनके संसदीय क्षेत्र के किसानों के लिए खाद की व्यवस्था में दशहरे के दिन भी केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया इसकी जानकारी लेते रहे। सूत्रों ने बताया है कि 2545 मैट्रिक टन रैक रविवार की सुबह संसदीय क्षेत्र के रेलवे ट्रैक पर लग गया। रैक समय पर पहुंचा कि नहीं इसका अपडेट दशहरे वाली रात को श्री सिंधिया फोन से लेते रहे।

संबंधित समाचार

ताजा खबर