लाइनमैन ने किसान से ठग लिए 70 हजार और खेत में रखवा दिया अवैध ट्रांसफार्मर

होशंगाबाद बाद सर्किल के पिपरिया डिविजन में पदस्थ सहायक लाइनमैन राजकुमार के द्वारा एक वर्ष पूर्व साड़ियां विद्युत वितरण केंद्र के अंतर्गत ग्राम पोसेरा में किसान विनोद कुमार रघुवंशी से 70000 रुपए लेकर उसके खेत मे 25 KV ट्रांसफार्मर रखा गया था। लेकिन एक सप्ताह पूर्व जांच के दौरान जूनियर इंजीनियर एवं पोसरा के लाइनमैन के द्वारा उक्त ट्रांसफार्मर को अवैध पाया गया।

जिसके बाद पंचनामा बनाते किसान के ऊपर लगभग 2 लाख रुपए की रिकवरी निकाली गई। जबकि किसान विनोद कुमार रघुवंशी के वायरल ऑडियो एवं वीडियो में लाइनमैन राजकुमार द्वारा रुपये लेने की बात सुनी जा सकती है। जिसमें किसान कह रहा है कि किसी लाइनमैन राजकुमार द्वारा उससे 70000 रुपये लिए गए।

सूत्रों के अनुसार इसके बावजूद भी ऐसे भ्रष्ट कर्मचारी के ऊपर विभाग के अधिकारियों की कृपा बनी हुई है और लाइनमैन राजकुमार के ऊपर किसी भी प्रकार की करवाई नहीं की गई। जबकि किसान का विद्युत कनेक्शन काट दिया गया है, जिससे किसान की फसल बर्बाद हो रही है और किसान को धमकाया जा रहा है।

वहीं किसान का कहना है कि लाइनमैन के द्वारा मुंह बंद रखने की धमकी देते हुए, किसी के सामने बयान नहीं देने को कहा जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि लाइनमैन राजकुमार की लगातार इस प्रकार की शिकायतें क्षेत्र से आ रही हैं, लेकिन फिर भी वरिष्ठ अधिकारियों का संरक्षण प्राप्त होने के कारण उसकी नौकरी सुरक्षित बनी हुई है।