सवा लाख बिजली उपभोक्ताओं के अनुपात में सिर्फ 82 लाइनमैन, MPEBTKS की मांग की जाए नियमित भर्ती

मध्य प्रदेश विद्युत मंडल तकनीकी कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने आज आज 4 अगस्त 2022 को सिविल लाइन स्थित जबलपुर ग्रामीण डिवीजन के कार्यपालन अभियंता विकास सिंह से तकनीकी कर्मचारियों की लंबित समदयाओं के संदर्भ में चर्चा की।

संघ ने बताया कि तकनीकी कर्मियों ने पास सुरक्षा उपकरण जैसे हैंड ग्लव्स, प्लासक, बांस की सीढ़ी, टूल बैग, डिस्चार्ज रॉड, ऑपरेटिंग रॉड आदि का अभाव है।

साथ ही संघ ने मांग की है कि उपभोक्ताओं के विद्युत मीटर मकान के बाहर लगवाए जाएं, तकनीकी कर्मियों को वर्दी दी जावे, अवकाश के दिन कार्य न कराया जावे, एक्स्ट्रा वेजेस, नाइट अलाउंस दिया जावे।

जबलपुर ग्रामीण डिवीजन 12 डीसी है, जिसमें सवा लाख उपभोक्ता हैं। 33×11 केवी के सब-स्टेशन 33 हैं। वहीं ट्रांसफार्मरों की संख्या लगभग 7000 है।

इस दौरान संघ के हरेंद्र श्रीवास्तव, जेके कोस्टा, मोहन दुबे, राजकुमार सैनी, अजय कश्यप, अरुण मालवीय, इंद्रपाल सिंह, सुरेंद्र मेश्राम, प्रदीप बैरागी, हेमंत आदि उपस्थित रहे। संघ के प्रांतीय महासचिव हरेंद्र श्रीवास्तव ने पूर्व क्षेत्र कंपनी प्रबंधन से मांग की है कि ग्रामीण डिवीजन में यथाशीघ्र 100 नियमित कर्मचारियों की भर्ती की जाए।