Thursday, September 19, 2024
Homeमध्यप्रदेशपटवारी रंगे हाथाें गिरफ्तार: लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, जमीन बंटवारे की पावती बनाने मांग रहा...

पटवारी रंगे हाथाें गिरफ्तार: लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई, जमीन बंटवारे की पावती बनाने मांग रहा था रिश्वत

शाजापुर (हि.स.)। मध्यप्रदेश में भ्रष्ट अधिकारी-कर्मचारी के खिलाफ लोकायुक्त पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है। इसी क्रम में साेमवार काे उज्जैन लाेकायुक्त टीम ने शाजापुर जिले में जमीन का बंटवारा कर पावती बनाने के नाम पर एक पटवारी को 5 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथाें पकड़ा है। लोकायुक्त टीम द्वारा मौके पर कार्यवाही की जा रही है।

जानकारी अनुसार फरियादी किसान प्रेम सिंह गुर्जर ने लाेकायुक्त काे शिकायत की थी। जिसमें उसने बताया था कि उसके पिताजी शंकर सिंह गुर्जर और चाचा भगवान सिंह गुर्जर की 13 एकड़ जमीन का अलग-अलग बंटवारा कर अलग-अलग पावती बनाने के लिए पटवारी शाहिद शाह हल्का नंबर 26 तहसील शाजापुर जिला शाजापुर द्वारा 45 हजार रुपये की रिश्वत मांगी जा रही है।

जांच उपरांत शिकायत सही पाये जाने पर लोकायुक्त की टीम ने सोमवार को पटवारी को रिश्वत की पहली किस्त 5 हजार रुपये लेते पकड़ा है। आरोपित पटवारी शाहिद शाह हल्का नंबर 26 तहसील शाजापुर ने आवेदक को पांच हजार रुपये लेकर बुलाया था। आवेदक के पैसे देते हुए लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा लिया।

लोकायुक्त एसपी अनिल विश्वकर्मा के निर्देशन में बसंत श्रीवास्तव डीएसपी लोकायुक्त की टीम ने कार्रवाई काे अंजाम दिया। आरोपी के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है।

संबंधित समाचार

ताजा खबर