एमपी: स्कूल के टायलेट की गंदगी देखकर आक्रोशित हुये ऊर्जा मंत्री, खुद जुट गये सफाई में

अपनी कार्यशैली के चलते हमेशा चर्चा में रहने वाले मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने शुक्रवार को ग्वालियर के हजीरा स्थित सरकारी स्कूल का निरीक्षण किया। इस दौरान ऊर्जा मंत्री तोमर को बच्चों ने बताया कि उनके विद्यालय का टॉयलेट गंदा है। बच्चों की शिकायत पर उन्होंने स्कूल के टायलेट का निरीक्षण किया और वहां गंदगी देखकर आक्रोशित हो गये।

इसके उन्होंने ब्रश और पानी मंगाया और खुद ही टायलेट साफ कर दिया। इसके पहले उन्होंने हजीरा सिविल अस्पताल का निरीक्षण किया और मरीजों से बातचीत की। ऊर्जा मंत्री ने साफ-सफाई रखने का संदेश देते हुए टॉयलेट साफ किया और सभी से यह अपील की कि स्वच्छता बनाए रखें। ऊर्जा मंत्री ने ट्वीट कर बताया कि उन्होंने जिला कलेक्टर, नगर निगम कमिश्नर, जिला शिक्षा अधिकारी सहित समस्त प्रशासन को सफाई व्यवस्था के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि स्कूलों में नियमित साफ-सफाई, पीने का पानी सहित अन्य सुविधाओं की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। साथ ही मैं भारतीय जनता पार्टी के मण्डल अध्यक्ष, समस्त पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओ, पार्षद, पूर्व पार्षद सहित जिम्मेदार नागरिकों से आग्रह करता हूँ कि एक एक स्कूल, अस्पताल, अन्य सार्वजनिक स्थानों की निगरानी कर स्वच्छता के प्रति अपना अपना सहयोग दें।