MPPKVVCL के संविदा कर्मियों को भी मिलेगा इंक्रीमेंट, विद्युत प्रबंधन ने जारी किए आदेश

मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के संविदा अधिकारियों एवं कर्मचारियों को इसी जनवरी माह से डीए तथा इंक्रीमेंट का लाभ दिया जाएगा। कंपनी प्रबंधन ने इसके आदेश भी जारी कर दिए हैं।

एमपी यूनाइटेड फोरम के संयोजक व्हीकेएस परिहार ने बताया कि पूर्व क्षेत्र कंपनी के प्रबंध संचालक से फोन पर वार्तालाप की गई, जिसमें संविदा कर्मचारियों के जनवरी माह में डीए एवं इंक्रीमेंट लगाने पर चर्चा हुई। जिस पर प्रबंध संचालक द्वारा स्पष्ट कहा गया जनवरी माह में ही संविदा कर्मचारियों का डीए दिया जाएगा एवं इंक्रीमेंट भी लगाया जाएगा।

वहीं पूर्व क्षेत्र कंपनी में अभी तक संविदा अधिकारियों एवं कर्मचारियों के अनुबंध नहीं बढ़ाए गए हैं। इस संबंध में प्रबंध संचालक द्वारा आश्वस्त किया गया कि जल्द से जल्द कार्यवाही पूर्ण कर सभी संविदा अधिकारियों एवं कर्मचारियों के अनुबंध किए जाएंगे। संगठन से कहा गया कि आप किस-किस सर्किल में अनुबंध नहीं बढ़ाए गए हैं, जानकारी उपलब्ध कराएं ताकि जल्द से जल्द अनुबंध की कार्यवाही की जा सके।

पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने अपने आदेश में कहा है कि संविदा सेवा (अनुबंध तथा सेवा शर्तें) संशोधित नियम-2018 के उल्लेखानुसार पूर्व क्षेत्र कंपनी में पदस्थ संविदा कार्मिकों को 1 जनवरी 2022 से महंगाई भत्ते में 8 प्रतिशत की वृद्धि करते हुए संविदा कार्मिकों के प्रारंभिक संविदा पारिश्रमिक में बढ़े हुए महंगाई भत्ते को जोड़कर संविदा पारिश्रमिक का निर्धारण किया जाए।