अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेने बीजिंग जाएंगे बिजली कर्मी, राष्ट्रीय प्रतियोगिता में MPGENCO की छह टीमों को मिली स्वर्ण‍िम सफलता

क्वालिटी सर्क‍िल फोरम ऑफ इंड‍िया (राष्ट्रीय गुणवत्ता सर्क‍िल फोरम) की राष्ट्रीय प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी की छह टीमों को व‍िश‍िष्ट उपलब्ध‍ि हासिल हुई है। पिछले दिनों औरंगाबाद में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सार्वजनिक व निजी सेक्टर की लगभग 2100 टीमों ने भाग लिया, जिसमें पावर जनरेटिंग कंपनी की एक टीम को ‘पार एक्सीलेंस-उत्कृष्टता से बेहतर’, दो टीमों को ‘एक्सीलेंस-उत्कृष्ट’, दो टीमों को ‘डिस्टिंग्विश-विशिष्ट’ व एक टीम को ‘मेरिटोरियस-प्रावीण्य अवार्ड’ से सम्‍मानित किया गया।

उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व क्वालिटी सर्क‍िल ऑफ इंडिया के भोपाल चेप्टर द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी की छहों टीमों को गोल्ड विनर के रूप में नामित किया गया था और इस आधार पर इन छह टीमों को राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेने की पात्रता हासिल हुई थी। राष्ट्रीय प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी की इस सफलता पर मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और प्रमुख सचिव ऊर्जा संजय दुबे ने हर्ष व्यक्त किया है और भविष्य में गुणवत्‍ता सुधार कार्यक्रम को प्रमुखता से लागू करने पर बल दिया है। 

उत्कृष्टता से बेहतर टीम के सदस्य बीजिंग अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में लेंगे भाग

राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कई स्तरों पर सम्पूर्ण टीम और टीम के सदस्यों के व्यक्त‍िगत परीक्षण के पश्चात निर्णायकों के समक्ष प्रजेन्टेशन किया गया। प्रजेन्टेशन के पश्चात् समग्र मूल्यांकन के आधार पर मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी की छह टीमों में से एक टीम को ‘पार एक्सीलेंस’-उत्कृष्टता से बेहतर’, दो टीमों को ‘एक्सीलेंस-उत्कृष्ट’, दो टीमों को ‘डिस्टिंग्विश-विशिष्ट’ व एक टीम को ‘मेरिटोरियस-प्रावीण्य अवार्ड’ से सम्‍मानित किया गया। उत्कृष्टता से बेहतर अवार्ड से सम्‍मानित टीम के ग्रुप लीडर एसडी उपाध्याय एवं सदस्यों संजय गौतम व अंकिता सिंह को इस वर्ष अक्टूबर में बीजिंग में आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में प्रत‍िन‍िध‍ित्व करने का मौका मिलेगा।  

गुणवत्ता फोरम में भाग लेने में पावर जनरेटिंग कंपनी बनी अग्रणी

मध्यप्रदेश राज्य विद्युत मण्डल की समस्त छह उत्तरवर्ती कंपनियों में से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गुणवत्ता आधारित फोरम में भाग लेने वाली मध्यप्रदेश पावर जनरेटिंग कंपनी पहली कंपनी निरूपित है। पावर जनरेटिंग कंपनी के प्रबंध संचालक श्री मनजीत सिंह व डायरेक्टा कॉमर्श‍ियल प्रतीश कुमार दुबे ने कंपनी की छहों टीमों के सदस्यों को सम्मानित करते हुए अपनी शुभकामनाएं दी हैं। प्रबंध संचालक मनजीत सिंह ने कंपनी के मुख्यालय व विद्युत गृहों में गुणवत्ता सुधार कार्यक्रम आयोजित करने और मार्गदर्शी नीति बनाने का सुझाव दिया है।